Mother Saves her child from lion

कैलिफोर्निया में एक निहत्थी माँ ने अपने 5 साल के बेटे को बचने के लिए एक पहाड़ी शेर से लड़ाई लड़ी

ब्रेकिंग न्यूज़

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक 5 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला करने वाले पहाड़ी शेर की एक वन्यजीव अधिकारी ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

कैलिफोर्निया के कैलाबास में गुरुवार को एक 5 साल का बच्चा अपने घर के पास खेल रहा था, तभी एक 65 पाउंड (30 किग्रा) के पहाड़ी शेर ने उस बच्चे पर हमला किया और सामने के लॉन में “उसे लगभग 45 गज की दूरी पर घसीटा। जिससे बच्चे के सर पर और धड़ में गंभीर चोटें आईं हैं। लेकिन अब लॉस एंजिल्स के एक अस्पताल उसकी हालत स्थिर है।

इस पूरी कहानी की नायक उसकी माँ है क्योंकि उसने अपने बेटे की जान बचाई है, क्यूंकि जब घर के बहार हंगामा हुआ तभी बच्चे की माँ ने अपने बेटे को बचने के लिए खाली हाथों से शेर पर हमला कर दिया और उसे घुसे मरने लगी। तब शेर ने तुरंत लड़के को छोड़ दिया और उसकी जान बच गयी।

बच्चे के माता पिता ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और उसका इलाज शुरू हुआ।

वन्यजीव विभाग ने एक बयान में कहा, “इसके व्यवहार और हमले से निकटता के कारण, वार्डन का मानना ​​​​था कि यह संभवतः हमलावर शेर था और सार्वजनिक सुरक्षा की रक्षा के लिए गोली मारकर उसे मार डाला।”

बयान में कहा गया है कि बाद के डीएनए परीक्षणों ने पुष्टि की कि बच्चे पर हमला करने के लिए शेर ही जिम्मेदार था।

क्षेत्र में देखे गए एक अन्य पहाड़ी शेर को शांत कर दिया गया और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण किया गया कि यह हमले में शामिल नहीं है, जंगली में छोड़ दिया गया।