अगर Aadhaar और Pan Card लिंक नहीं है तो लगेगा 10,000 जुर्माना।

अगर Aadhaar और Pan Card लिंक नहीं है तो लगेगा 10,000 जुर्माना।

ब्रेकिंग न्यूज़

नमस्कार दोस्तों मसाला न्यूज़ की टीम आपका स्वागत करती है नए मसालेदार आर्टिकल के साथ। कुछ ही दिनों में 31 मार्च आने वाली है और अगर आपने अपना Aadhaar और Pan Card लिंक नहीं करवाया तो जल्दी से करवा लीजिए क्योंकि मोदी सरकार ने कुछ नई गाइडलाइंस बताई है जिसके मद्देनजर रखते हुए आपको लगभग ₹10,000 का जुर्माना देना पड़ सकता है।

आयकर विभाग लगाएगी ₹10000 का जुर्माना

आम आदमी के लिए कोई भी दिन सुकून भरा नहीं होता है |पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और अब एक और गाइडलाइन आ गई है। भारत सरकार के आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया जिसके मद्देनजर आपको ₹10,000 का जुर्माना हो सकता है जी हां आपने सही सुना। आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड आपस में लिंक नहीं है तो जल्दी से करवा लीजिए क्योंकि 31 मार्च के बाद आपको लगभग 10,000 जुर्माना पड़ सकता है।

क्यों जरूरी है Aadhaar Card  और Pan Card?

 आधार कार्ड और पैन कार्ड राशन कार्ड  के जैसे हैं। आजकल के टाइम में आपको कुछ भी अगर बाजार में खरीदना है तो एक आईडी प्रूफ की तरह आपको यह दोनों सबमिट करने होते हैं क्योंकि आपको सिम कार्ड भी खरीदना है तो आधार कार्ड के बिना आपको नहीं मिलता है और पैन कार्ड की जरूरत तो बैंक वाले पूरा कर देते हैं। क्योंकि बिना पैन कार्ड का खाता खोलना ही मुश्किल कर देते हैं। यह दोनों लिंक करवाने इसलिए जरूरी है क्योंकि कोई मनी लॉन्ड्रिंग यानी काला धन वाली समस्या ना हो पाए। भारत में बहुत सी समस्याएं हैं जैसे कि करप्शन,  मनी लांड्रिंग और महंगाई। कुछ हद तक कंट्रोल किया जा सकता है अगर आम आदमी अपने आप को सतर्क कर ले।

कैसे करें अपने Aadhaar और Pan Card को लिंक जानिए?

Aadhaar Card और Pan Card को लिंक करने के लिए आपको इस लिंक uid.gov.in पर क्लिक करना होगा जो कि भारत सरकार ने कुछ महीने पहले लांच किया था। यूआईडी वेबसाइट के नाम से यह लिंक आपको गूगल पर मिल जाएगा। इस लिंक पर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी कि कैसे आप आधार और पैन कार्ड  को Link कर सकते हो। कुछ भी आप पूछना चाहते हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न पूछ सकते हो धन्यवाद।