आने वाली 1 जुलाई को आपकी ज़िंदगी में काफी बदलाव आने वाले है।

ब्रेकिंग न्यूज़

1 जुलाई 2021 के बाद से आपकी जिंदगी में काफी बदलाव हो जाएंगे। भारत सरकार ने हाल ही में कुछ  निर्देश जारी किए हैं जो आपकी जिंदगी पर काफी गहरा असर करेंगे। आपकी जेब पर  क्या होगा 1 जुलाई के बाद पढ़ते हैं इस खबर में।

सबसे पहले तो अगर आप का खाता स्टेट बैंक ऑफ़  इंडिया(SBI) में है तो आपको पैसे निकालने के लिए पैसा देना पड़ेगा जी हां अगर आप एटीएम का प्रयोग करते हो तो आपको 1 जुलाई के बाद पैसा  निकालने पर कुछ चार्जेस देने पड़ेंगे जो बैंक की तरफ से होंगे। अगर आप 4 बार से अधिक पैसा निकालते हो तो यह खर्चा ₹15 से लेकर ₹20 तक होगा।

अगर आपके पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  की चेक बुक नहीं है तो आपके लिए बहुत ही महंगाई वाली खबर होगी क्योंकि खाता धारको को 10 चेक वाली बुक पर कोई चार्ज नहीं होगा लेकिन 10 वाली बुक  के बाद आपको ₹40 से अधिक चार्ज देना होगा।

25 चेक वाली बुक पर आपको ₹75 देने होंगे,  इमरजेंसी cheque book में आपको Rs 50 देने  होंगे और साथ ही जीएसटी का अलग से खर्चा होगा।

1 July के बाद से एलपीजी सिलेंडर हो जाएगा महंगा 

कई तेल कंपनियां 1 जुलाई से सिलेंडर के दाम बढ़ा सकती हैं ऐसा सुनने में आ रहा है। अपनी जेब को थोड़ा सा कंट्रोल में करें, एलपीजी सिलेंडर के दाम हर  महीने तय होते हैं। अब देखना यह होगा की सिलिंडर महंगा होगा या सस्ता। 

टीडीएस और TCS भी ज्यादा कटेगा

जो लोग इनकम टैक्स की रिटर्न नहीं भरते हैं उनको 1 जुलाई के बाद टीडीएस और टीसीएस भरना पड़ेगा।आयकर विभाग की मानें तो पिछले 2 सालों से कोई भी इनकम टैक्स रिटर्न नहीं दिया है उनके ऊपर डंडा बरसाया  जाएगा और हो सकता है उनसे काफी मोटी रकम वसूली जाए।

मारुति की गाड़ियों भी 1 जुलाई के बाद महंगी हो जाएंगी ।अगर आप मारुति की गाड़ी खरीदना चाहते हो तो जल्दी कर लीजिए नहीं तो 1 जुलाई के बाद आपको महंगी गाड़ी ख़रीदिनी पड़ सकती है। मारुति की मानें तो 2021 में यह तीसरी बार उन्होंने  कारों के दाम में वृद्धि की है। देखना यह होगा कि आने वाले महीने में मारुति की गाड़ियों की कीमत क्या होती है।

हीरो की गाड़ियां भी हो जाएगी महंगी 

जब से भारत में लोक डाउन लगा है और करोना का महाकाल छाया हुआ है तब से भारत की अर्थव्यवस्था में  काफी गड़बड़ आ गई है। सुनने में आ रहा है कि हीरो ब्रांड भी अपनी गाड़ियां महंगी कर रहा है जिसमें छोटे-मोटे मोटरसाइकिल और स्कूटर शामिल होंगे।

Masaala News की टीम आप सब को सांत्वना देती है धन्यवाद।